logo

Twitter : Elon Musk ने ऑफिस में लगवाया ताला, कर्मचारियों से कहा- मेल आते ही समझ जाना!

छंटनी की प्रक्रिया की वजह से कंपनी आज अपने कार्यालयों को अस्थाई रूप से बंद कर देगी, और कर्मचारियों की एंट्री को कुछ समय के लिए रोक दी जाएगी. ताकि किसी तरह का हंगामा न हो. कर्मचारियों को उनकी स्थिति के बारे में मेल के जरिये जानकारी दी जाएगी. 
 
Twitter : Elon Musk ने ऑफिस में लगवाया ताला, कर्मचारियों से कहा- मेल आते ही समझ जाना!
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News


ट्विटर को खरीदते ही Elon Musk ने जिस कदम का सबसे पहले संकेत दिया था, उसकी शुरुआत आज से हो गई है. दरअसल ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी शुरू हो गई है. कर्मचारियों को मेल करके इसकी जानकारी दी जाएगी. इस बात का खुलासा कंपनी के एक आंतरिक मेल हुआ है.

 
रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिन कर्मचारियों को निकालने की तैयारी है, उन्हें बारी-बारी से मेल के जरिये जानकारी दी जाएगी. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि कंपनी अस्थाई रूप से अपने कार्यालयों को बंद कर देगी और कर्मचारियों की एंट्री कुछ समय के लिए रोक दी जाएगी. ताकि किसी तरह का हंगामा न हो. कर्मचारियों को उनकी स्थिति के बारे में आज सुबह से ही मेल के जरिये जानकारी मिलनी शुरू हो जाएगी. 

यही नहीं, बड़े पैमाने पर छंटनी के कारण, ट्विटर अस्थाई रूप से ऑफिस को बंद कर देगा और कर्मचारियों के पास मौजूद सभी बैज एक्सेस को रद्द कर देगा. कंपनी कहना है कि इससे कर्मचारी के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहकों के डेटा को सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी. एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की डील की है. 

लागत में कटौती के लिए बड़ी तैयारी

दरअसल, एलन मस्क (Elon Musk) ने जो ऑपरेशन क्लीन शुरू किया है उसके तहत 3000 से ज्यादा या करीब आधे ट्विटर इंक के कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. हालांकि पिछले दिनों ब्लूमबर्ग ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया था कि एलन मस्क ने लागत में कटौती के लिए Twitter Inc. में लगभग 3,700 नौकरियों में कटौती करने का प्लान तैयार किया है. 

 बोर्ड डायरेक्टर्स को किया बाहर

रिपोर्ट में यह भी बताया कि Elon Musk सोशल मीडिया कंपनी के मौजूदा काम को अपनी नई नीतियों के तहत बदलने के लिए कमर कस चुके हैं. इसकी कड़ी में सबसे पहले एलन मस्क ने कंपनी के सभी डायरेक्टर्स की छुट्टी की. उससे पहले एलन मस्क ने Twitter के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agarwal), सीएफओ नेड सेगल (Ned Segal), और कंपनी की लीगल पॉलिसी, ट्रस्ट और सेफ्टी विभाग की हेड रहीं विजया गड्डे (Vijaya Gadde) को बाहर कर दिया था.

गौरतलब है कि 28 अक्टूबर 2022 को ट्विटर की कमान संभालने के बाद से ही एलन मस्क एक के बाद एक बड़े फैसले लेते जा रहे हैं. सभी बोर्ड डायरेक्टर्स की छुट्टी के बाद एलन मस्क Twitter के इकलौते डायरेक्टर रह गए हैं. जिन डायरेक्टर्स को हटाया गया है, उनमें मार्था लेन फॉक्स, ओमिड कोर्डेस्टानी, डेविड रोसेनब्लैट, पैट्रिक पिचेट, एगॉन डरबन, फी-फी ली और मिमी अलेमायेहौ शामिल हैं.

हजारों भारतीय अकाउंट्स बैन

एलन मस्क ने अधिकारियों का पत्ता साफ करने के साथ ही कई भारतीय अकाउंट्स पर भी ताबड़तोड़ एक्शन लिया है. कंपनी ने लगभग 50 हजार ट्विटर भारतीय अकाउंट्स को सस्पेंड किया है. इसके अलावा Elon Musk के आने बाद ट्विटर ने 1982 अकाउंट्स को आतंकवाद फैलाने के आरोप में बैन कर दिया. हालांकि, अभी तक कंपनी में यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिरकार ट्विटर का नया सीईओ कौन होगा?