logo
Twitter के शेयरधारकों ने दी मस्क की 44 बिलियन डॉलर की अधिग्रहण बोली को मंजूरी
 मस्क पर मुकद्मा जारी रखने की भी दी अनुमति
 
 
Twitter

Mhara Hariyana News, New Delhi।

ट्विटर के शेयरधारकों ने मंगलवार को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क Tesla CEO Elon Musk की 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को मंजूरी देने के लिए वोट किया। वोट तब आया जब Musk की प्रमुख टीम सौदे से बाहर निकलने के लिए अदालती लड़ाई में है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, Twitter ने पुष्टि की कि प्रारंभिक गणना से पता चलता है कि सौदे को मंजूरी देने के लिए उसके पास पर्याप्त वोट हैं।

जानी-मानी सोशल मीडिया कंपनी Twitter के शेयरधारकों ने मंगलवार को एलन मस्क द्वारा 44 बिलियन डॉलर की खरीद को मंजूरी दे दी। ट्विटर खरीद डील का मामला फिलहाल कोर्ट में चल रहा है। खबरों के मुताबिक, अरबपति एलन मस्क ट्विटर Tesla CEO Elon Musk को खरीदने से पीछे हटना चाहते हैं। हालांकि इस बीच ट्विटर Twitter  ने मंगलवार को कहा कि प्रारंभिक गणना से पता चलता है कि शेयरधारकों ने 44 बिलियन डॉलर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने के लिए एलन मस्क की बोली का समर्थन किया है।
 
मिनटों में ही हो गया फैसला
मंगलवार को शेयरधारकों की ऑनलाइन मीटिंग के दौरान ये फैसला लिया गया। मीटिंग मुश्किल से कुछ ही मिनटों तक चली। इसमें अधिकांश वोट ऑनलाइन डाले गए थे। ट्विटर ने मस्क पर डील पूरा करने के लिए मुकदमा दायर किया है, और इसका ट्रायल अक्टूबर में शुरू होगा।

अमरीकी कांग्रेस में उठाए गए Twitter पर सवाल
इससे पहले ट्विटर Twitter  के एक पूर्व सुरक्षा प्रमुख ने मंगलवार को अमरीकी कांग्रेस में कहा कि यह सोशल मीडिया मंच कमजोर साइबर सुरक्षा, निजता के खतरों और लाखों फर्जी खातों को नियंत्रित करने की असमर्थता से जूझ रहा है।

जानेमाने साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ पीटर एम जेटको अपने आरोपों पर दलील पेश करने के लिए सीनेट की न्यायिक समिति के समक्ष पेश हुए थे। उन्होंने कहा कि ट्विटर Twitter जनता, सांसदों और नियामकों को गुमराह कर रहा है तथा यह मंच उद्योगों के सर्वश्रेष्ठ मानदंड से एक दशक से अधिक पीछे है। जेटको के दावे ट्विटर को खरीदने के लिए टेस्ला मालिक एलन मस्क के 44 अरब डॉलर के सौदे से पीछे हटने के प्रयासों को भी प्रभावित कर सकते हैं। बता दें, ट्विटर ने मस्क पर कथित तौर पर डील एग्रीमेंट का उल्लंघन करने के लिए मुकदमा दायर किया है।

बोर्ड ने दी मुकद्मा जारी रखने की अनुमति
वोट ने ट्विटर Twitter को मस्क musk  के अधिग्रहण बंद करने के इरादे से मुकदमा जारी रखने की अनुमति दी। दोनों पक्षों में कानूनी लड़ाई अक्टूबर के मध्य में शुरू होने की उम्मीद है। बोर्ड की मंजूरी का मतलब है कि मस्क और ट्विटर डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में अक्टूबर में कानूनी लड़ाई के लिए आगे बढ़ेंगे।

मस्क ने फिर दोहराया, डील समाप्ति का निर्णय सही
रिपोर्ट में कहा गया है,  ट्विटर Twitter इस बात की परवाह किए बिना सौदे को बंद करने पर जोर देगा, यह आरोप लगाते हुए कि मस्क की शिकायतें केवल पीछे हटने का एक बहाना है।" मस्क की कानूनी टीम ने एक नई समयरेखा प्रस्तावित की है जो सप्ताह भर चलने वाले मुकदमे को नवंबर के अंत तक आगे बढ़ाएगी। इस बीच अब पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख ने आरोप लगाया है कि ट्विटर ने अपनी सुरक्षा प्रथाओं और बॉट खातों की वास्तविक संख्या के बारे में नियामकों को गुमराह किया है।

मस्क ने कहा है कि ट्विटर Twitter  व्हिसलब्लोअर की गवाही माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर के सौदे की समाप्ति को सही ठहराती है।