logo

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम में 15वीं बार ध्वजारोहण किया

 
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम में 15वीं बार ध्वजारोहण किया
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News

सीएम अशोक गहलोत ने 15वीं बार किया ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सरकार की योजनाओं और उसकी उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि हमारी योजनाओं की चर्चा देशभर में है।

हमने जन कल्याण की एक से एक योजनाएं दी हैं। सोशल सिक्योरिटी के लिए मिनि​मम इनकम स्कीम गारंटी कानून लागू कर दिया है। वहीं, पीएम मोदी से भी देश भर में सोशल सिक्योरिटी कानून लागू करने की मांग की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम महिला सुरक्षा पर भी ध्यान दे रहे हैं। महिलाओं और बालिकाओं से छेड़छाड़ करने वालों को सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी, इसके लिए हम नियमों में प्रावधान करने जा रहे हैं। हिस्ट्रीशीटरों की जिस तरह थानों में तस्वीर लगती हैं, उसी तरह महिलाओं से छेड़छाड़ करने वालों की भी तस्वीरें लगाकर रिकॉर्ड रखा जाएगा।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा— कोविड में मरने वालों के बच्चों को सरकारी नौकरी दी जा रही है। हमने सामाजिक सुरक्षा पर खास ध्यान दिया है। चिरंजीवी योजना में 25 लाख तक का बीमा मिल रहा है। हमने लंपी से गाय मरने पर 40 हजार प्रति गाय तक का मुआवजा दिया है। मुझ पर ​प्रदेशवासियों ने विश्वास करके ​सीएम की जिम्मेदारी सौंपी, मुझे उस जिम्मेदारी का अहसास है। आज राजस्थान मॉडल की दुनिया भर में तारीफ हो रही है।