logo

दिल्ली का MCD सदन फिर बना अखाड़ा, AAP और BJP पार्षदों में मारपीट, कई काउंसलर घायल

 
d
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, New Delhi। Ruckus Breaks out at Delhi MCD Sadan: दिल्ली नगर निगम में स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी मारपीट हुई। दिल्ली का MCD सदन अखाड़े में बदला हुआ नजर आया, जिसमें हर कोई एक दूसरे को पटखनी देने में लगा हुआ था। AAP और BJP दोनों पार्टियों के नवनिर्वाचित पार्षदों ने खूब जोर आजमाइश की। महिला पार्षद भी कम नहीं थी। सदन में मारपीट का वीडियो भी सामने आया है। दोनों दलों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है। 


BJP AAP Beating Violence Video at Delhi MCD Sadan: दिल्ली नगर निगम के स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों फिर से भिड़ पड़े। कांउसलरों के बीच जमकर हाथापाई हुई। इसमें कुछ नवनिर्वाचित पार्षद घायल भी हो गए। एक पार्षद की हालत गंभीर बताई गई है। शुक्रवार को लगातार दूसरा दिन था जब एमसीडी सदन में घमासान हुआ। सदन में पार्षदों के बीच मारपीट के वीडियो भी सामने आए। जिसमें पार्षद एक-दूसरे पर थप्पर चलाते और मारपीट करते नजर आ रहे हैं। दरअसल, काउंटिंग के दौरान एक वोट को मेयर ने अनवैलिड घोषित कर दिया था। इसके बाद रीकाउंटिंग ReCounting का आदेश दिया गया। इसी आदेश के बाद हंगामा शुरू हो गया।


टेबल पर चढ़ नारेबाजी और फिर मारपीट

स्टैंडिंग कमेटी के चुने हुए सदस्यों की पहली लिस्ट पर मेयर शैली ओबेरॉय Mayor Shelly Oberoi ने साइन करने से  इंकार कर दिया तो रिकॉउंटिंग के फैसले पर निगम सचिव ने साइन करने से मना कर दिया। इस पर मेयर और निगम सचिव के बीच तल्ख बातचीत हो गई।

दोनों के बीच हुई तनातनी के दौरान भाजपा पार्षदों ने अनवैलिड वोट invalid vote  को वैलिड करने की मांग की तो मेयर ने कहा कि अनवैलिड वोट invalid vote को मान्य नहीं कर सकते। इस पर भाजपा पार्षद टेबलों पर चढ़कर नारेबाजी करने लगे। उन्हें रोकने AAP पार्षद आगे बढ़े तो दोनों पार्टियों के पार्षदों में मारपीट शुरू हो गई।


हंगामे के चलते सदन 13 बार स्थगित हुई 
उल्लेखनीय हो कि शांतिपूर्वक मेयर चुनाव संपन्नहोने के बाद स्टैंडिंग कमेटी चुनाव को लेकर वीरवार को भी सदन में मारपीट हुई थी। हंगामे के कारण सदन को 13 बार स्थगित करना पड़ा था। शुक्रवार को जब स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों के लिए वोटिंग हुई। इसी दौरान फिर से पार्षदों में मारपीट शुरू हो गई।

आप प्रवक्ता बोले पार्टी को मिले 138 वोट
इधर, AAP प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि MCD स्थाई समिति के छह सदस्यों के चुनाव में आम आदमी पार्टी को 138 वोट मिले हैं, जबकि उनके पास 134 पार्षद हैं। इनमें से एक सुबह भाजपा में चले गए। 138 वोट मिलने का मतलब है कि भाजपा के पांच पार्षदों ने AAP को वोट दिया है।

इससे पहले शुक्रवार सुबह जैसे ही मतदान शुरू हुआ बवाना से आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद पवन सहरावत भाजपा BJP में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि अभी और पार्षद भाजपा में शामिल होंगे। सदन में जैसे ही वोटिंग के लिए उनका नाम पुकारा गया। आप पार्षदों ने गद्दार-गद्दार के नारे लगाए।
# delhi
# Delhi police
# Delhi government
# delhi mcd
# Delhi MCD Election