logo

इस मुसीबत के डर से अमेरिकी लोगों ने खुद को किया घरों में कैद, खतरे को देखते हुए 1300 से ज्यादा उड़ानें रद्द

 
ds
WhatsApp Group Join Now


Mhara Hariyana News, America, अमेरिका। Winter Storm: Winter Storm: अमेरिका के पश्चिमी और मध्य राज्यों में तेज बर्फीले तूफान (Winter Storm) आने की संभावना से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।  अमेरिका के अंदर और बाहर की कुल 1,327 उड़ानें बुधवार दोपहर 12:30 बजे तक रद्द कर दी गईं। वेबसाइट फ्लाइटअवेयर Website FlightAware के अनुसार, बर्फीले तूफान की वजह से 2,030 उड़ानें देरी से चल रही थीं. Winter Storm in America: इसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

2030 फ्लाइट चल रहीं देरी से
रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राज्य अमेरिका United States of america के अंदर और बाहर की कुल 1,327 उड़ानें बुधवार दोपहर 12:30 बजे तक रद्द कर दी गईं. फ्लाइट-ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटअवेयर के अनुसार, बर्फीले तूफान की वजह से 2,030 उड़ानें देरी से चल रही थीं. फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन Federal Aviation Administration
(एफएए) ने मंगलवार को इस संबंध में एक ट्वीट किया. इसमें मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि खराब मौसम के कारण इस सप्ताह मिनेसोटा और अन्य राज्यों में और दक्षिणी मैदानों में उड़ान में देरी हो सकती है या फिर ये रद्द हो सकती हैं.


नेशनल वेदर सर्विस National Weather Service  का भी पूर्वानुमान

नेशनल वेदर सर्विस National Weather Service  ने मंगलवार को अपने पूर्वानुमान में कहा कि प्रति घंटे दो इंच की दर से गिरने वाली बर्फ और तेज हवाएं उत्तरी मैदानों और ऊपरी मिडवेस्ट के कुछ हिस्सों में यात्रा की स्थिति को खतरनाक और असंभव बना रही है. खतरे को देखते हुए ही उड़ानें कैंसल करने का फैसला किया गया है. वहीं, क्षेत्रीय वाहक स्काईवेस्ट इंक ने भी खराब मौसम को देखते हुए 312 उड़ानों के साथ रद्दीकरण की तरफ जाने का फैसला किया.
कम लागत वाले विमानों ने भी रद्द की सेवा
इसके बाद कम लागत वाले वाहक साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी South west airlines company की तरफ से 248 और डेल्टा एयरलाइंस Delta Airlines की ओर से 246 फ्लाइट्स को रद्द करने का फैसला किया गया है. इन सबके बीच में दक्षिण पश्चिम और डेल्टा ने कहा कि वे तूफान की निगरानी कर रहे हैं, जबकि स्काईवेस्ट Skywest ने इस संबंध में अभी किसी भी तरह का कोई जवाब नहीं दिया है.
America
US
Winter storm
Airlines