logo

कोहरे के कारण फ्लाइट और ट्रेनें प्रभावित, घर से निकले से पहले चेक कर ले शेड्यूल

 
कोहरे के कारण फ्लाइट और ट्रेनें प्रभावित, घर से निकले से पहले चेक कर ले शेड्यूल
WhatsApp Group Join Now

देश की राजधानी दिल्ली शनिवार को घने कोहरे की चादर में लिपटी रही। घने कोहरे और वायु प्रदूषण के उच्च स्तर के संयुक्त प्रभाव के कारण दृश्यता बहुत कम हो गई। कम दृश्यता के कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। वहीं, कम विजिबिलिटी के कारण दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर 80 उड़ानों में देरी से उड़ान भरेगी। अगर आपका भी फ्लाइट और ट्रेन से यात्रा करना प्लान है तो घर से निकले से पहले शेड्रयूल चेक कर दीजिए, वरना आपको परेशानी हो सकती है। दिल्ली में सुबह 8 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 399 ('बहुत खराब' श्रेणी) दर्ज किया गया।

न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के करीब

बीते कुछ दिनों से सर्दी अपना तेवर दिखा रही है। भीषण ठंड ने भी लोगों को रैन बसेरा घरों में शरण लेने के लिए मजबूर कर दिया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

सभी ट्रेनें लेट, स्टेशन पर भारी भीड़

यात्रियों ने उड़ानों और ट्रेनों में देरी के कारण होने वाली कठिनाइयों और असुविधाओं की शिकायत की। अपनी ट्रेन का इंतजार कर रही एक यात्री ने एएनआई को बताया कि सभी ट्रेनें लेट चल रही है। इसलिए स्टेशन पर बहुत भीड़ है और बाहर भारी ट्रैफिक जाम है।

कम विजिबिलिटी के कारण 80 उड़ाने लेट

राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे और कम दृश्यता के कारण 80 से अधिक उड़ानों में देरी हुई। एक यात्री ने बताया कि हम नए साल का जश्न मनाने के लिए गंगटोक, सिक्किम जा रहे हैं लेकिन हमारी उड़ान में दो घंटे की देरी हो गई है। अगर इसमें और देरी हुई तो हम शिकायत करेंगे।

58 उड़ानों को करना पड़ा डायवर्ट

दिल्ली हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने पहले बताया कि 25 दिसंबर की रात 12 बजे से 28 दिसंबर की सुबह 6 बजे के बीच कम दृश्यता के कारण 58 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा। पायलटों को कम दृश्यता की स्थिति में इन्हें संचालित करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया था। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर इंडिगो की 13, एयर इंडिया की 10, स्पाइसजेट की 10, विस्तारा की 5, अकासा एयर की 3 और एलायंस एयर की 2 उड़ानों को डायवर्ट किया गया।