logo

जीमेल के बाद गूगल का Youtube हुआ डाउन, हजारों यूजर्स ने झेली परेशानी ​​​​​​​

 
s
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, Youtube Server Down: यूट्यूब यूजर्स youtube users को सोमवार (27 फरवरी) को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अल्फाबेट इंक alphabet inc का यूट्यूब सोमवार को हजारों यूजर्स के लिए डाउन रहा। डाउन डिटेक्टर डॉट कॉम downdetector.com  के मुताबिक, यूट्यूब (YouTube) पर आ रही समस्याओं की रिपोर्ट करने वाले लोगों की संख्या 8,000 से ज्यादा थी. इन सभी को यूट्यूब youtube खोलने में दिक्कत आ रही थी.  

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट Downdetector.com के अनुसार, अल्फाबेट इंक के यूट्यूब (YouTube) में सोमवार को अचानक एक क्रैश ऐरर Crash error आ रहा था. यह दिक्कत हजारों यूजर्स को हुई। सोमवार को दिन में गूगल की जीमेल gmail और वर्कस्पेस  WorkSpace जैसी सर्विस भी कुछ समय के लिए ठप अचानक ठप हो गईं थीं।  यह दिक्कत भारत के अलावा दुनियाभर के कई यूजर्स को हुई थी.

जीमेल gmail और वर्क स्पेस  WorkSpace में भी दिक्कत
सोमवार को यूजर्स से कई तरह की शिकायतें मिलीं। कुछ यूजर्स ने बताया कि उनका अकाउंट ही अस्थायी रूप से अनुपलब्ध दिखा रहा है। उन्होंने एक अस्थायी दिक्कत (500) का अनुभव किया। एक यूजर ने post पोस्ट किया, गूगल Google सभी के लिए डाउन है। कोई भी पर्सनल या वर्कस्पेस जीमेल पर नहीं जा सकता। किसी भी एआई डिवाइस का इस्तेमाल नहीं कर सकता। हालांकि जीमेल की सर्विस कुछ ही समय में बहाल हो गई.

Gmail जीमेल को लेकर सिर्फ सिंक करने में आई थी दिक्कत
वहीं, कंपनी ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि वह इस मुद्दे की जांच कर रही है. गूगल Google ने बताया कि आईएमएपी माइक्रोसॉफ्ट सर्वर के साथ समन्वयित करता है, जिसकी वजह से जीमेल सिंक करने में दिक्कत आती है. यानी कि केवल उपयोगकर्ताओं को उनके ईमेल को आउटलुक सर्वर से सिंक करने में दिक्कत आएगी. कंपनी ने एक अपडेट में कहा, हमारी इंजीनियरिंग टीम की ओर से अब तक की जांच में जीमेल एप्लिकेशन Gmail Application में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं मिली है. हम अब भी इस समस्या के पीछे की वजह जानने के लिए जांच जारी रखेंगे.


#Google
#Technology
#gmail
#YouTube