logo

देश की करोड़ों महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, पूरे देश में लागू होगी लाडली बहन योजना!

 
sf
WhatsApp Group Join Now

सरकार आगामी आम चुनाव में देश की जनता को साधने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि की राशि में बढ़ोत्तरी करेगी। इसके अलावा महिलाओं के लिए पूरे देश में लाडली बहन योजना लाने की उम्मीद जताई जा रही है।

वित्त वर्ष 2024 और 25 के लिए केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को बजट पेश करेंगी। आगामी संसदीय चुनाव के पहले सरकार ये इस कार्यकाल का आखिरी बजट होगा। सामने आई जानकारी के मुताबिक, इस बार अंतरिम बजट में सरकार कृषि और महिलाओं को लेकर कई बड़ी घोषणाएं करने वाली है। इसके अलावा इस बजट में पीएम मोदी की गारंटियों पर फोकस करने की बात कही जा रही है।

पूरे देश में लागू होगी लाडली बहन योजना

जानकारों की मानें तो, सरकार आगामी आम चुनाव में देश की जनता को साधने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि की राशि में बढ़ोत्तरी करेगी। इसके अलावा महिलाओं के लिए पूरे देश में लाडली बहन योजना लाने की उम्मीद जताई जा रही है। हेल्थ सेक्टर की बात करें तो, अंतरिम बजट में आयुष्मान भारत योजन के तरह हेल्थ इंश्योरेंस कवर बढ़ाया जाएगा। वहीं, सरकार शिक्षा और स्किल पर को लेकर बड़ी घोषणा कर सकती है।

किसानों पर विशेष ध्यान

इसके अलावा आगामी फाइनेंशियल ईयर के लिए एग्री-क्रेडिट का टारगेट बढ़ाकर 22 से 25 लाख करोड़ रुपये कर सकती है। सरकार यह भी सुनिश्चित करने का प्रयास करेगी कि शर्तें पूरी करने वाले हर किसान को लोन आसानी से मिल सके। सामने आई जानकारी की मानें तो, इस फाइनेंशियल ईयर के लिए केंद्र सरकार ने एग्री - लोन के लिए 20 लाख करोड़ रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया था ।