logo

8 GB रैम और इन शानदार फीचर्स से लैस होगी iPhone 15 Pro Series, जानिए डीटेल्स

iPhone 15 Pro Series will be equipped with 8 GB RAM and these great features, know details

 
iPhone 15 Pro Series
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News:

iPhone 14 Series को लॉन्च हुए अभी ज्यादा समय नहीं बिता है और कंपनी की अगली सीरीज को लेकर लीक्स सामने आने लगे हैं. आईफोन 14 सीरीज के अंतर्गत लॉन्च हुए iPhone 14 Pro के अपग्रेड वर्जन iPhone 15 Pro के फीचर्स लीक हो गए हैं. बता दें कि एक रिसर्च फर्म ने इन फीचर्स का अनुमान लगाया है, अगले साल आने वाले एप्पल आईफोन 15 प्रो मॉडल्स को बेहतर कैमरा इंप्रूवमेंट्स के साथ लाया जाएगा.


लीक हुई जानकारी के अनुसार, आईफोन 15 प्रो और iPhone 15 Pro Max मॉडल्स में Apple के नेक्स्ट जेनरेशन ए17 बायोनिक चिपसेट देखने को मिलेगा. इस बात का दावा रिसर्च फर्म ट्रेंडफोर्स द्वारा किया गया है. कहा जा रहा है कि नॉन-प्रो मॉडल्स को इस साल लॉन्च किए ए16 बायोनिक चिपसेट के साथ ही उतारा जाएगा.

लीक हुई जानकारी के मुताबिक, आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स के अपग्रेड वर्जन यानी आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स को 8 जीबी रैम के साथ लाया जा सकता है. बता दें कि मौजूदा प्रो मॉडल्स 6 जीबी रैम के साथ आते हैं. एक बात जो यहां पर गौर करने वाली है वह यह है कि एप्पल कभी भी अपने आईफोन मॉडल्स में मिलने वाली रैम डीटेल्स का खुलासा नहीं करता है.

रिसर्च फर्म का अनुमान है कि एप्पल अगले साल लाइटनिंग पोर्ट को छोड़ यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट के साथ अपने नई iPhone 15 Series को लॉन्च कर सकती है. रिसर्च फर्म ने दावा किया है कि अगले साल आने वाले आईफोन 15 मॉडल्स के रियर में प्राइमरी कैमरा में 8P लेंस के साथ आएगा लेकिन फिलहाल सेंसर कितने मेगापिक्सल का होगा इस बात की जानकारी नहीं दी गई है.


पता चला है कि आईफोन 15 प्रो मैक्स टेलीफोटो कैमरा को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, ये लेंस 10x ऑप्टिकल जूम सपोर्ट करेगा. ट्रेंडफोर्स के अनुसार, आईफोन 15 प्रो सीरीज में क्वालकॉम 5जी मॉडम देखने को मिल सकता है. कुछ समय पहले सामने आई रिपोर्ट में इस बात का जिक्र था कि आगामी आईफोन मॉडल्स अगले दो सालों तक एप्पल 5जी मॉडम के साथ ही उतारे जाएंगे. एक बात जो ध्यान देने वाली है वह यह है कि ये जानकारी लीक्स के आधार पर है, कंपनी की तरफ से कोई भी ऑफिशियल डीटेल अभी सामने नहीं आई है.