logo

IMD New Alert: 24 घंटे बाद होगी तूफानी बारिश, इन 20 जिलों के लिए अलर्ट हुआ जारी

चिल चिलाती धूप से प्रदेशवासी परेशान हैं. हालांकि बुधवार से नागरिकों को गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है। दरअसल, बंगाल की खाड़ी में एक नया परिसंचरण तंत्र विकसित हुआ है।
 
IMD New Alert: 24 घंटे बाद होगी तूफानी बारिश, इन 20 जिलों के लिए अलर्ट हुआ जारी
WhatsApp Group Join Now

नई दिल्ली, Monsoon Update: चिल चिलाती धूप से प्रदेशवासी परेशान हैं. हालांकि बुधवार से नागरिकों को गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है। दरअसल, बंगाल की खाड़ी में एक नया परिसंचरण तंत्र विकसित हुआ है। इससे कम दबाव का क्षेत्र बनेगा और मानसून रेखा भी सामान्य हो जाएगी। इसलिए 6 से 7 जुलाई तक पूर्वी और दक्षिणी राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की और कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश होने की संभावना है.

मौसम केंद्र जयपुर की ओर से अब तक जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 6-7 सितंबर को 20 जिलों में बारिश होने की संभावना है. इसलिए 8 बजे से सिस्टम अधिक सक्रिय हो जाएगा। इसके चलते पश्चिमी राजस्थान में भी बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वी राजस्थान में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी. तापमान में भी 2 से 3 डिग्री की गिरावट होने की संभावना है.

40 डिग्री के आस-पास ही रहा तापमान
सोमवार को राज्य के अधिकांश जिलों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री से अधिक रहा. चूरू और श्रीगंगानगर में तापमान 40 डिग्री के आसपास रहा, लेकिन 40 डिग्री तक नहीं पहुंचा. चूरू में 39.2 डिग्री और श्रीगंगानगर में 39.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। जयपुर में अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री रहा.