logo

Youtuber के घर आयकर विभाग का छापा, इतनी नकदी बरामद

यूपी के मशहूर यूट्यूबर के घर आयकर विभाग की छापेमारी में 24 लाख कैश जब्त किया गया है. लोगों का कहना है कि यह यूट्यूबर गलत तरीके से पैसा कमा रहा है। आइए जानते हैं पूरी कहानी...
 
Youtuber के घर आयकर विभाग का छापा, इतनी नकदी बरामद
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, New Delhi:  उत्तर प्रदेश के बरेली में इनकम टैक्स विभाग (IT Department) ने एक यूट्यूबर के घर पर छापा मारा। छापे में यूट्यूबर के पास से 24 लाख रुपये कैश बरामद हुआ।
दरअसल, यूट्यूबर तस्लीम खान  (Youtuber Tasleem Khan) पर आरोप है कि उन्होंने यूट्यूब के जरिए गलत तरीके से करोड़ों रुपये कमाए हैं। उनके खिलाफ शिकायत दी गई थी।

जानकारी के मुताबिक, यूट्यूबर तस्लीम खान दो साल से अपना एक यूट्यूब चैनल चला रहे हैं। मामले में तस्लीम के भाई फिरोज का कहना है कि एक ‘सोची-समझी’ साजिश के तहत उनके भाई को फंसाया जा रहा है।


उन्होंने अपने भाई पर लगे सभी आरोपों को झूठ बताया। तस्लीम बरेली के नवाबगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। तस्लीम के यूट्यूब चैनल का नाम ‘ट्रेडिंग हब 3।0’ (Trading Hub 3.0) है।

इस चैनल पर शेयर बाजार से जुड़े वीडियो डाले जाते हैं। तस्लीम के भाई फिरोज ने बताया कि चैनल से अब तक एक करोड़ 20 लाख की कमाई हो चुकी है। फिरोज इस यूट्यूब चैनल के मैनेजर हैं।

फिरोज ने बताया, “एक करोड़ 20 लाख में से हमने 40 लाख का इनकम टैक्स भी जमा कराया है। मैंने और मेरे भाई ने कोई भी गलत काम नहीं किया है और न कर रहे हैं। हम अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं। इससे हमें अच्छी आमदनी होती है। बस यही सच्चाई है।”

'बेटे की कमाई से पड़ोसी थे नाखुश'

वहीं, तस्लीम के पिता मौसम खान ने भी बताया कि उनके बेटे पर लगे आरोप गलत हैं। उन्होंने कहा, “16 जुलाई को इनकम टैक्स की टीम आई थी। उन्होंने जांच की।

जांच में मेरा बेटा निर्दोष पाया गया है। उसकी कंपनी के सभी डॉक्यूमेंट्स भी सही हैं। बेटे का यूट्यूब चैनल काफी समय से चल रहा है। चैनल से हमने बहुत पैसा कमाया है।

इस पैसे से बेटे ने अपने कारोबार को और आगे बढ़ाया। जिससे कुछ पड़ोसी नाखुश रहने लगे और उन्होंने शिकायत कर दी। ये छापेमारी एक सोची-समझी साजिश है।”

तस्लीम की मां का भी दावा है कि उनके बेटे को गलत फंसाया जा रहा है। दूसरी तरफ तस्लीम की प्रॉपर्टी और चैनल की जांच चल रही है। तस्लीम से अभी पूछताछ जारी है। वहीं 24 लाख कैश को भी जब्त कर लिया गया है।