logo

निसान ने अपग्रेड की SUV:मैग्नाइट magnite के सभी वैरिएंट्स में मिलेंगे हिल स्टार्ट असिस्ट और हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर

 
निसान ने अपग्रेड की SUV:मैग्नाइट magnite के सभी वैरिएंट्स में मिलेंगे हिल स्टार्ट असिस्ट और हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News

निसान मोटर्स ने अपनी पॉप्युलर कॉम्पेक्ट SUV मैग्नाइट magnite को अपग्रेड किया है। अपने ग्राहकों को और बेहतर सुविधा देने के लिए कंपनी ने SUV मैग्नाइट magnite में एडवांस फीचर्स दिये हैं जिनकी बदौलत इस गाड़ी में यात्रा और अधिक आरामदेह और सुरक्षित हो गई है। कंपनी ने SUV  को रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) नोर्म्स के अनुसार अपडेट कर दिया है। अब इसके सभी वैरिएंट्स में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS), हिल स्टार्ट असिस्ट (HSA), हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट (HBA) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसे सेफ्टी फीचर मिलेंगे।

मैग्नाइट की एक्स शोरूम कीमत 5.97 लाख से शुरू
कंपनी ने कार  SUVमें से कुछ खास फीचर्स को हटा दिया है। कार के XV वैरिएंट में से LED फॉग लैंप हटा दिया गया है जो अब सिर्फ टॉप-स्पेक XV प्रीमियम में अवेलेबल है। इसके अलावा मिड-स्पेक XL वैरिएंट में से रियर पार्सल शेल्फ और फ्रंट ट्वीटर्स को भी हटा दिया गया है। मैग्नाइट की एक्स-शोरूम कीमत 5.97 लाख रुपए से शुरू होकर टॉप एंड वैरिएंट में 10.94 लाख रुपए तक जाती है। कार को अपडेट करने के बाद कंपनी इन प्राइस को बढ़ा सकती है।


चार एयरबैग मिलते हैं
अपडेट के साथ कई फीचर फीचर भी हटाए अपडेट के पहले मैग्नाइट के टर्बो-पेट्रोल और नेचुरली एस्पिरेटेड वैरिएंट में ESC, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल-स्टार्ट असिस्ट जैसी फीचर्स दिए जाते थे, जबकि टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम कार के टर्बो और नेचुरली एस्पिरेटेड वर्जन के हायर वैरिएंट में अवेलेबल था। मैग्ननाइट अभी भी सिर्फ डबल फ्रंट एयरबैग के साथ आती है, जबकि इसके राइवल्स हुंडई वेन्यू, किया सोनेट और रेनो काइगर के हायर वैरिएंट्स में कम से कम 4 एयरबैग मिलते हैं। इसके अलावा निसान ने अभी तक मैग्नाइट में ISOFIX चाइल्ड-सीट माउंट नहीं दिया है।

निसान मैग्नाइट Nissan Magnite का इंजन निसान ने मैग्नाइट पर सिर्फ सेफ्टी फीचर्स को अपडेट किया है। एक्सटीरियर या मैकेनिकल में कोई बदलाव नहीं किया है। कॉम्पैक्ट एसयूवी अभी भी दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इसमें एक 1.0-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 72bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और एक 1.0 लीटर का टर्बो चार्ज्ड-पेट्रोल इंजन मिलता है जो 100bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजनों को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है, जबकि टर्बो-पेट्रोल वैरिएंट में CVT ऑप्शन भी मिलता है।

निसान मैग्नाइट Nissan Magnite के फीचर्स इसमें डुअल एयरबैग्स, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, स्मार्ट कनेक्टिविटी, अराउंट व्यू मॉनिटर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं। केबिन में 7-इंच TFT स्क्रीन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर, एंबिएंट मूड लाइटिंग, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट समेत ABS, EBD जैसे फीचर्स से लैस है।