logo

Ramlala Pran Pratistha: 22 जनवरी को हो सकती है सभी की छुट्टी, घोषित हो सकता है सामूहिक अवकाश

 
अवकाश
WhatsApp Group Join Now

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम के जन्मभूमि में मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसी जश्न में शामिल होने के लिए मप्र कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर शासकीय अवकाश घोषित करने की मांग की है। इसके लिए अलग-अलग कई कर्मचारी संगठनों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

मप्र कर्मचारी मंच के प्रदेश अध्यक्ष अशोक पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश के कर्मचारियों ने राज्य सरकार से मांग की है कि 22 जनवरी को शासकीय कार्य दिवस है जबकि इसके पहले 20 और 21 जनवरी को क्रमश: शनिवार और रविवार का अवकाश है। ऐसे में यदि 22 जनवरी को भी शासकीय अवकाश घोषित किया जाए। जिससे प्रदेशभर के करीब साढ़े सात लाख कर्मचारी भी इसे देख सकेंगे।

मप्र नियमित शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुभाष शर्मा ने बताया कि शिक्षकों की जनभावना के देखते हुए 22 जनवरी को सामूहिक अवकाश घोषित किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांग की गई है ताकि एक लाख 72 हजार से ज्यादा शिक्षक इस आयोजन में शामिल हो सकें। तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रांतीय सचिव उमाशंकर तिवारी ने बताया कि कर्मचारियों ने संगठन के सामने सामूहिक अवकाश घोषित किए जाने को लेकर मांग की है जिसके संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अनुरोध किया गया है।