logo

Renault ने अपडेट किए शानदार फीचर्स, अब आपको ऐसे मिलेगा फायदा

Renault updated great features, now you will get benefit like this
 
Renault ने अपडेट किए शानदार फीचर्स, अब आपको ऐसे मिलेगा फायदा
WhatsApp Group Join Now


कारों के सबसे बड़े यूरोपीय ब्रांड Renault ने BS VI Phase-2 कंप्लायंट में अपनी गाड़ियो की रेंज को अपग्रेड किया है. इस लिस्ट में Kiger, Tribe और Kwid शामिल हैं. ब्रैंड का ये कदम वाहनों को पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए रेनो की कमेटमेंट को दिखाता है. BS VI Phase-2 के एमिशन स्टैंडर्ड में इन कारों में और बेहतर सेफ्टी फीचर्स के साथ पेश किया है. BS VI के दूसरे फेज को लाने करने के साथ रेनो की कारों में सेल्फ डायग्नोस्टिक डिवाइस भी लगाई गई है. ये डिवाइस गाड़ी चलाते टाइम वाहन के एमिशन लेवल पर लगातार देखा करेगा. कैटेलिटिक कन्वर्टर और ऑक्सीजन सेंसर जैसे दूसरे जरूरी एमिशन डिवाइसों को भी कंट्रोल रखेगा.


नई 2023 रेंज में टॉप लेवल के सेफ्टी फीचर्स
रेनो के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर मामिल्लपल्ले ने कहा है कि रेनो इंडिया पर्यावरण को साफ और ग्रीन बनाने के भारत सरकार के विजन के लिए कमिटेड है. उन्होंने कहा कि उनके सभी रेंज के व्हीकल्स में नए BS-VI Phase-2 में पेट्रोल इंजन लगाए गए हैं, जिससे emissions में कमी आएगी और इस तरह से उनकी गाड़ियां पर्यावरण को सेफ और साफ बनाने में कंट्रीब्यूट कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि उनके लिए सेफ्टी सबसे ज्यादा जरूरी है. नई 2023 रेंज में टॉप लेवल के सेफ्टी फीचर्स पेश किए गए हैं.

रेनो काइगर और ट्राइबर को मिली 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग
रेनो लाइन-अप के काइगर, ट्राइबर और क्विड में की गई अपग्रेड में सेफ्टी से रिलेटेड कई खासियतें दी गई हैं. रेनो काइगर और ट्राइबर को ग्लोबल NCAP इवेंट में एडल्ट ऑक्यूपेंट सेफ्टी के लिए 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है. इस तरह दोनों व्हीकल्स ने सेफ्टी के मामले में एक नई पहचान बनाई है. ब्रांड के सारी रेंज के व्हीकल्स में स्टैंडर्ड फीचर्स में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम यानी ESP, हिल स्टार्ट असिस्ट यानी HSA, TCS और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम यानी TPMS को ऐड करने से सेफ्टी लेवल बढ़ गया है.