logo

दिल्ली में अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत, राजस्थान-मध्य प्रदेश पर भी आफत

दिल्ली यूपी और उत्तराखंड में आज से अगले कुछ दिनों तक वर्षा की संभावना जताई गई है।
 
Madhya Pradesh
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News

नई दिल्ली।  उत्तर भारत के कई राज्यों में मानसून की बारिश कहर बनकर बरसी है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल अभी तक बाढ़ की चपेट में है। इस बीच मौसम विभाग ने फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में आज से अगले कुछ दिनों तक वर्षा की संभावना जताई गई है। 
पूरे हफ्ते भीगेंगे दिल्लीवाले 
मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में अभी बारिश का दौर थमने वाला नहीं है। इस पूरे हफ्ते बारिश होने का अनुमान है, जो हल्की से मध्यम तक हो सकती है। उधर, यमुना नदी के जलस्तर में अभी तक बड़ी गिरावट देखने को नहीं मिली है। जिसके चलते राजघाट, आईटीओ और मयूर विहार जैसे कई इलाके जलमग्न है।

UP-बिहार के लिए अलर्ट जारी
IMD के अनुसार, आने वाले दो दिनों तक यूपी और बिहार के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश होगी। यूपी के लखनऊ,  मेरठ, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़ में मध्यम बारिश का अनुमान है। वहीं, बिहार के पटना में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इन राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण भारत में एक बार फिर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं, 18 और 19 जुलाई को मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, छत्तीसगढ़, विदर्भ और तेलंगाना में भी तेज बारिश होने की संभावना है।

अगले 7 दिनों के दौरान कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।v