logo

लांच हुई Toyota की Urban Cruiser CNG, 13 लाख में क्रेटा को ऐसे देगी टक्कर

Toyota Urban Cruiser Hyryder Launch: कंपनी की टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर सीएनजी को 2 वेरिएंट और मैनुअल ट्रांसमिशन में लॉन्च किया गया है. इस कार के स्पेसिफिकेशन और बुकिंग डिटेल्स यहां देखें.
 
लांच हुई Toyota की Urban Cruiser CNG, 13 लाख में क्रेटा को ऐसे देगी टक्कर
WhatsApp Group Join Now


Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG: टोयोटा ने मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी पहली CNG कार लॉन्च कर दी है. कंपनी ने टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर सीएनजी की कीमत का ऐलान कर दिया है. अगर आप टोयोटा के मिड-साइज एसयूवी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप इस कार को अपने हाथों में लाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं इसके अलावा अपने पास के डीलरशिप से भी बुक करा सकते हैं. सीएनजी वेरिएंट Toyota Hyryder 2 वेरिएंट G और S में अवेलेबल है. इसकी कार की एक्स शोरूम कीमत करीब 13 लाख रुपये है.


इस कीमत के चलते ये Hyundai Creta और Kia Seltos जैसी कारों की बिक्री पर प्रभाव डाल सकती है. टोयोटा के बाद मारुति सुजुकी भी Grand Vitara को सीएनजी वेरिएंट में ला सकती है. कंपनी ने इस कार की बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है. एमपीवी की ऑनलाइन बुकिंग करने के लिए कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और ऑफलाइन किसी भी पास के डीलरशिप से बुक किया जा सकता है. इसका बुकिंग प्राइस 50,000 रुपये सेट किया गया है.


Toyota Hyryder Specifcation and Features
इस कार को पेट्रोल इंजन और हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया था. कंपनी की रिपोर्ट्स के मुताबिक एसयूवी के लिए ग्राहकों का काफी अच्छा फीडबैक मिला है.
सीएनजी वर्जन वाली अर्बन क्रूजर हाइराइडर में 1.5 लीटर के-सीरीज इंजन दिया गया है. इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से कनेक्ट किया गया है.
सीएनजी के साथ ये एसयूवी 26.6 किलोमीटर का माइलेज ऑफर करने वाली है.
अर्बन क्रूजर हाइराइड के G वेरिएंट में फुल-एलईडी हेडलैम्प्स, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एंबिएंट लाइटिंग और साइड एंड कर्टेन एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते हैं.
Toyota Hyryder Price And Competition
कंपनी की टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर सीएनजी को 2 वेरिएंट और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लाया गया है. इसके S वेरिएंट की कीमत 13,23,000 रुपये और G वेरिएंट की कीमत 15,29,000 रुपये तय की गई है. Hyryder CNG के बाद मारुति भी अपनी Grand Vitara का सीएनजी वर्जन लॉन्च कर सकती है. इन दोनों गाड़ियों के बीच में मुकाबला रहने वाला है