logo

हैंडबैग में छिपा कर लाया था करोड़ों रुपये के अमेरिकी डालर, मुंबई एयरपोर्ट पर हुई जांच तो दंग रह गए अधिकारी

 
s
WhatsApp Group Join Now


 Mhara Hariyana News, Mumbai, मुंबई । Mumbai Airport:Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट Mumbai Airport पर कस्टम्स के अधिकारियों ने CISF के सहयोग से बुधवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस ने एक एनआरआइ से 8.36 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी करेंसी जब्त की। आरोपी भारतीय मूल का अमेरिकी नागरिक है। उसने 10 लाख अमरीकी डॉलर को एक हैंडबैग में छिपाकर रखा था। अधिकारियों ने जब उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें 10 लाख डालर छिपाए हुए थे, जिनकी भारतीय रुपयों के अनुसार कीमत करीब आठ करोड़ से अधिक है। 
एक अधिकारी ने बुधवार को इस कार्रवाई की जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सहयोग से सोमवार को 10 लाख डॉलर (करीब 8.3 करोड़ रुपये) मूल्य के नोट जब्त किए गए हैं। आरोपी NRI इन रुपयों को एक हैंडबैग में बहुत ही चालाकी से छिपाकर ले जा रहा था. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

20 फरवरी को भी हुई थी कार्ऱवाई
बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट  Mumbai Airport  पर हुई इस कार्रवाई का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को देखकर एक बार फिर से एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर चर्चा होने लगी है. कुछ लोगों ने बताया कि सुरक्षा के नाम पर हम लोगों को जबरन तंग किया जाता है, जबकि हाई प्रोफाइल और मीडियम प्रोफाइल के लोग बिना किसी चेकिंग के बाहर निकल जाते हैं. 

जनवरी में ही 64 लाख की करेंसी के साथ पकड़ा था

बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे Indira Gandhi Airport पर इस तरह की करेंसी की बरामदगी पहली घटना नहीं है. आए दिन कोई न कोई भारतीय या एनआरआई इस तरह के मामले में पकड़ा जाता है. जनवरी में ही सीआईएसएफ कर्चमारियों ने 64 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा के साथ एक भारतीय यात्री को पकड़ा था. यात्री कथित तौर पर अपने ट्रॉली बैग के हैंडल में विदेशी मुद्रा छिपाकर बैंकॉक bangkok जा रहा था. हालांकि, इस चेकिंग का अमेरिकी फ्लाइट पर किसी भी तरह का कोई असर नहीं पड़ा है.

#Mumbai Airport