logo

शाबाश Shefali, विमेन प्रीमियर लीग में लगी दो करोड़ की बोली, अंडर-19 टीम की है कप्तान, आठ साल की उम्र में थामा बल्ला

 
a
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, New Delhi। पहली विमेंन प्रीमियर लीग women's premier league  (WPL) के पहले सीजन के लिए सोमवार को खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है। जिसमें हरियाणा के रोहतक की शेफाली वर्मा Shefali Verma को दिल्ली Delhi ने सबसे अधिक दो करोड़ रुपये 2 Crore की बोली में खरीदा। शेफाली Shefali वर्ल्ड कप जीतने वाली अंडर-19 टीम U-19 की कप्तान है।

शेफाली Shefali ने ICC महिला T20 वर्ल्ड कप 2023 के रविवार को पाकिस्तान pakistan के साथ हुए मुकाबले में भी शानदार प्रदर्शन किया था। मैच में शेफाली Shefali ने 25 गेंद में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए। 132 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने के चलते भारत team India को अच्छी शुरुआत दी। वहीं गेंदबाजी के दौरान एक ओवर में केवल तीन रन ही दिए।

शेफाली Shefali के पिता भी रहे क्रिकेट खिलाड़ी
शेफाली के पिता संजीव वर्मा sanjiv verma ने बताया कि वह खुद क्रिकेट खेलता था और खेलने के लिए बाहर भी जाता रहता था। उस समय यह पता नहीं था कि क्रिकेट में कैसे आगे बढ़ा जा सकता है। बाद में बेटी शेफाली Shefali ने करीब आठ साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था।


लड़कों के साथ किया अभ्यास
संजीव वर्मा ने बताया कि उनकी बेटी Shefali को आगे बढ़ाने के लिए क्रिकेट एकेडमी में दाखिला करवाया। वहां शेफाली ने आगे बढ़ने का सफर तय किया। क्रिकेट एकेडमी में दाखिला लेने के बाद शेफाली Shefali का अभ्यास भी लड़कों के साथ करवाया। ताकि उसे खेलने में सबसे अच्छा माहौल और समय मिल पाए। इसलिए शेफाली की कटिंग करवा दी। ताकि वह लड़कों में खेल सकते। इसका फायदा यह रहा कि अब Shefali नीडर होकर खेलती है। एकेडमी में भी लड़कों के साथ खेलती थी।


क्रिकेट से लेकर हंसी मंजाक तक करती हैं बात
शेफाली Shefali की मां प्रवीन ने कहा कि वे जब शेफाली Shefali से बातचीत करती हैं तो उन्हें प्रेरणा देने के लिए कहती हैं कि मेहनत जारी रखना। उन्होंने बताया कि जब शेफाली से बातचीत होती है तो कभी हंसी मजाक करते हैं और कभी मैच को लेकर बातचीत करते हैं। हालांकि सभी ही शेफाली Shefali को आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं।