logo
लंपी स्किन डिजीज से यह प्रभावित गाय, मेडिकल पर लेने पहुंचे मेडिसिन, video viral
लंपी स्किन डिजीज के बारे में आप जानते ही होंगे। यह बिमारी बेजुबान जानवरों में तेजी से फ़ैल रही है।
 
लंपी वायरस से ग्रसित गाय दवा लेने पहुंची मेडिकल स्टोर, देखें वीडियो

Mhara Hariyana News: लंपी स्किन डिजीज के बारे में आप जानते ही होंगे। यह बिमारी बेजुबान जानवरों में तेजी से फ़ैल रही है। राजस्थान की ही बात करें तो यहां लाखों जानवर शिकार बन चुके हैं। इसके अलावा हजारों जानवरों की मौत भी हो चुकी है। दूसरी ओर लंपी बीमारी पर राजनेताओं में आरोप प्रत्यारोप की राजनीति चल रही है।


गौ वंश को बचाने के लिए सरकार भी बड़े बड़े दावे करती नजर आ रही है। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गाय जो लंपी वायरस से ग्रसित है मेडिकल स्टोर पर पहुँचती है। मेडिकल स्टोर का मालिक उसको गुड़ में दबाई मिलाकर देता है। इस दबाई से गाय को कुछ राहत मिलना शुरू हो जाती है। जिसके बाद यह गाय प्रतिदिन मेडिकल पर दबाई लेने आ जाय करती है। इस वीडियो को देखकर काफी लोग कमेंट कर रहें हैं।


गाय रोज पहुँचती है मेडिकल स्टोर
लंपी संक्रमण से ग्रसित गाय प्रतिदिन दवा लेने के लिए मेडिकल स्टोर पहुंच जाती है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि गाय दूकान पर पहुंच कर दुकानदार से कुछ मांग रही है। गाय की भावना को समझ कर दुकानदार उसको लंपी संक्रमण से निजात दिलाने वाली दवा की गोली गुड़ में मिलाकर देता है। जिसको गाय आराम से खा लेती है। आपको बता दें की यह मेडिकल स्टोर रमेश विश्नोई का है। जो की राजस्थान के जिला सांचौर के निवासी है। इनके मेडिकल स्टोर का नाम सरस्वती मेडिकल स्टोर है। रमेश विश्नोई बताते हैं कि “गाय उनके मेडिकल स्टोर पर प्रतिदिन सुबह शाम दवा लेने के लिए आती है। जब यह पहली बार आई थी तो मैंने इसको दर्द निवारक गोली तथा खुजली की दवा गुड़ में मिलकर दे दी थी। जिससे इस गाय को काफी आराम मिला ओर यह सुबह शाम मेडिकल स्टोर पर आने लगी है।”