डिप्टी सीएम दुष्यंत ने किया भगवान परशुराम श्रीविग्रह का अनावरण

कहा, संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए होगी चेयर स्थापित
 

Mhara Hariyana News, Sirsa

सिरसा।

यह भी पढ़िए: किफायती 5G स्मार्टफोन और गूगल क्लाउड विकसित करने के लिए गूगल के साथ भी साझेदारी कर रही है.

श्री ब्राह्मण सभा व युवा ब्राह्मण सभा के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को भगवान परशुराम श्री विग्रह का अनावरण प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किया। उन्होंने श्री विग्रह का अनावरण करने के साथ ही भगवान परशुराम का तिलक कर आशीर्वाद लिया।

यह भी पढ़िए: किफायती 5G स्मार्टफोन और गूगल क्लाउड विकसित करने के लिए गूगल के साथ भी साझेदारी कर रही है.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जब वे इस चौक पर आए थे तो समाज की ओर से उनसे मांग की गई थी कि भगवान परशुराम के श्रीविग्रह का व चौक का भव्य निर्माण किया जाए। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम के श्रीविग्रह का निर्माण व अनावरण बहुत पहले हो जाना था।

यह भी पढ़िए: Mivi का बड़ा धमाका, लॉन्च हुए 2 नए Earbuds और एक ब्लूटूथ नेकबैंड, कीमत 1199 रुपये से शुरू


लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसके अनावरण में देरी हुई। इस अवसर पर उन्होंने ब्राह्मण समाज को बधाई दी। इस अवसर वर श्री ब्राह्मण सभा के पदाधिकारियों द्वारा उनका स्वागत पुष्प वर्षा से किया गया तथा स्मृति चिह्न के रूप में उन्हें भगवान परशुराम का प्रतीक शस्त्र फरसा भेंट किया।

इस अवसर पर ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष आर.पी.शर्मा एडवोकेट, श्री ब्राह्मण सभा के पूर्व प्रधान राधेश्याम शर्मा, हीरालाल शर्मा, राधेश्याम शर्मा, हरिसिंह भारी, बजरंग पारीक, मनमोहन शर्मा, युवा ब्राह्मण सभा के प्रधान योगेश शर्मा, प्रमोद मोहन गौतम, बृजमोहन शर्मा, दयानंद शर्मा, सुभाष शर्मा सहित अनेक विप्र मौजूद थे। उनके अलावा जेजेपी के जिलाध्यक्ष सर्वजीत मसीतां, शगनजीत कुरंगावाली, सुखमंदर सिंह सिहाग, प्रेम कुकरेजा, मग्घर सिंह सहित अनेक जेजेपी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। बाद में मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यदि ब्राह्मण समाज संस्कृत भाषा के प्रचार प्रसार के लिए सरकार से आग्रह करेगा तो प्रदेश के किसी विश्वविद्यालय में संस्कृत भाषा के प्रचार प्रसार के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चेयर स्थापित की जाएगी।

 

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर कहा कि जिस प्रकार कांग्रेस के नेता पार्टी को छोड़ छोडक़र जा रहे है उससे कांग्रेेस अपने खात्मे की ओर अग्रसर है और आगामी डेढ़ वर्ष में इस पार्टी की हालत और अधिक पतली हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछले तीन वर्षों से बिना चुनाव के  ही संचालित हो रही है जिससे इस पार्टी की हालत का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।