logo
Stock Market Closing: बैंकिंग स्टॉक्स में खरीदारी के चलते बंद हुआ भारतीय शेयर बाजार
Sapna Choudhary Surrender: हरियाणवी डांसर और एक्ट्रेस सपना चौधरी ने आज लखनऊ की एक अदालत में सरेंडर कर दिया. हालांकि कुछ देर बाद ही कोर्ट ने उनका वारंट वापस ले लिया और उन्हों कस्टडी मुक्त कर दिया.
 
शेयर बाजार हुआ बंद

Mhara Hariyana News: 
Stock Market Closing : बीते हफ्ते की मायूसी के बाद इस हफ्ते के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार शानदार बढ़त के साथ बंद हुआ है. सेंसेक्स फिर से 59,000 को आंकड़े को पार करने में सफल रहा है.

आज का कारोबार खत्म होने पर  मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 300 अंकों की तेजी के साथ 59,141 अंकों पर बंद हुआ है. तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 103 अंकों के उछाल के साथ 17,634 अंकों पर क्लोज हुआ है. 

BSE पर कुल 3737 शेयरों की ट्रेडिंग हुई जिसमें 1675  शेयर तेजी के साथ तो  1933 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं. 129 शेयरों का भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आज के ट्रेडिंग सेशन में 353 शेयर में अपर सर्किट लगा था तो 249  शेयर लोअर सर्किट के साथ बंद हुए. शेयर बाजार का मार्केट कैपिटलाइजेशन घटकर बढ़कर 280.51 लाख करोड़ रुपये रहा है. 

सोमवार के ट्रेडिंग सेशन में बैंकिंग सेक्टर, ऑटो, आईटी, फार्मा, एफएमसीजी, मीडिया और ऑयल एंड गैस सेक्टर में तेजी रही वहीं कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एनर्जी, मेटल्स सेक्टर के शेयर में गिरावट रही. स्मॉल कैप और मिड कैप इंडेक्स भी लाल निशान में बंद हुआ है.  निफ्टी के 50 शेयरों में केवल 34 शेयर हरे निशान में बंद हुए बाकी 16 शेयरों में गिरावट रही. सेंसेक्स के 30 शेयरों में केवल 20 शेयर हरे निशान में क्लोज हुआ है  बाकी 10 शेयर लाल निशान में बंद हुए.