logo
मुख्यमंत्री जी, आप रोज आया करो
शहर के बदले नजारे को देखकर बोल रहे हैं सिरसा वासी
 
मुख्यमंत्री जी, आप रोज आया करो

Mhara Hariyana News, Chandigah। मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को सिरसा दौरे पर आ रहे हैं। यूं तो वे शनिवार रात को ही सिरसा पहुंच जाएंगे लेकिन उनका दौरा रविवार से शुरू होगा। मुख्यमंत्री के आगमन से पहले सिरसा शहर के नजारे बदले हुए हैं। वर्षों से उपेक्षित गड्ढा युक्त सड़कों को गड्ढों से मुक्त मिल चुकी है। गंदगी के ढेर गायब हो चुके हैं।

शहर में सड़क पर बेसहारा गोवंश नजर नहीं आएगा। परशुराम चौक एरिया में लगने वाली दर्जनों फलों सब्जियों की रेहड़ियां भी हटा दी गई है। कोई फुटपाथ को रंग रोगन करने में जुटा है तो कोई स्ट्रीट लाइट ठीक करने में।

सैंकड़ों सफाई कर्मी झाडू, रेहड़ी व अन्य औजार लेकन शहर को साफ सुथरी लूक देने में लगे हुए हैं। कोई कह भी नहीं सकता कि यह वो ही सिरसा है जहां जाम आम बात है। सड़कों पर फुटपाथ किनारे मिट्टी की ढेरियां लगी रहती है। कब कहां से बेसहारा गाय सांड आ जाए कुछ कहां नहीं जा सकता।

और शहर की सड़कों के सैंकड़ों गड्ढे एक ही दिन या यूं कहें कि कुछ घंटों में ही गायब हो गए, यह सब चमत्कार से कम नहीं हैं। लोग भी इस चमत्कार को नमस्कार कर रहे हैं। साफ सफाई और गड्ढा मुक्त अभियान के बारे में जानकार खुशी हो रही है कि प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल आ रहे हैं। लोगों की जुबां पर चर्चें हैं कि  मुख्यमंत्री जी को महीने में कम एक बार तो आ ही जाना चाहिए ताकि शहर साफ सुथरा रहे। 

अरोड़वंश भवन की आधारशिला से बढ़ेगा कांडा का कद
मुख्यमंत्री का यह दौरा इस लिए भी अहम हैं कि वे 18 सितंबर को भगवान परशुराम चौक के समीप अरोडवंश धर्मशाला की आधारशिला भी रखेंगे। शहर के बीचोंबीच अरोडवंश व अग्रवाल समुदाय को भवन के लिए जगह दिलवाने में विधायक गोपाल कांडा की अहम भूमिका रही है। उन्होंने इस जगह की रजिस्ट्ररी भी स्वयं के खर्चे पर करवाई थी।

अब वे मुख्यमंत्री के हाथों इस भवन का शिलान्यास करवा रहे हैं। इस फैसले से गोपाल कांडा की जहां प्रदेश सरकार के साथ निकटता झलक रही है वहीं सिरसा में उनका राजनैतिक कद और ऊंचा होगा।

गोपाल कांडा के छोटे भाई भाजपा में शामिल होकर प्रदेश सरकार की नीतियों व कार्यों का प्रचार प्रसार करने में जुटे हैं। अरोडवंश भवन के शिलान्यास कार्यक्रम से जहां सिरसा के पंजाबी बिरादरी खासकर अरोड़ा समुदाय के वोट बैंक में सेंध लगेगी वहीं मुख्यमंत्री भी इस बहाने करोड़ों रुपये की सौगात सिरसा को देंगे
--------
सीएम का जनता दरबार भी चर्चाओं में 
मुख्यमंत्री एक दिवसीय दौरे के दौरान जनता दरबार लगाएंगे। सिरसा में पहली बार जनता दरबार लगने जा रहा है। चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के आडिटोरियम हाल में जनता दरबार लगेगा। इस दरबार में बीडीपीओ अथवा प्रशासन के माध्यम से शिकायतें सीएम तक जाएगी। सीएम के दौरे को लेकर किसान संगठन, विपक्षी दलों ने भी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। लोग तंत्र में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन सबका हक है करना भी चाहिए लेकिन जब सीएम सिरसा के लिए सौगात लेकर आ रहे हैं तो विरोध करने वालों ने ऐलान किया है कि अगर मुख्यमंत्री दरबार में उनकी बात को सुना जाता है तो वे अपना बात रखेंगे, विरोध नहीं करेंगे। जिला प्रशासन भी उनकी इस बात के लिए सहमत है।