logo

Assembly Election Result 2022: किसके हाथ आएगी गुजरात और हिमाचल प्रदेश की सत्ता, आज होगा फैसला

हिमाचल प्रदेश में 1985 के बाद से किसी दल ने लगातार दो विधानसभा चुनाव नहीं जीते हैं. अगर बीजेपी इस पहाड़ी राज्य में सत्ता में बनी रहती है, तो यह एक दूसरा रिकॉर्ड होगा.
 
Assembly Election Result 2022: किसके हाथ आएगी गुजरात और हिमाचल प्रदेश की सत्ता, आज होगा फैसला
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News: Assembly Election Result 2022: गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. दिल्ली MCD इलेक्शन में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद अब AAP की उम्मीदें बढ़ गईं हैं. जबकि बीजेपी को पूरी उम्मीद है कि MCD भले ही AAP के पाले में चली गई हो, लेकिन गुजरात और हिमाचल प्रदेश उसके ही पाले में आएगा. इन दोनों राज्यों में किसकी सरकार बनेगी, इसका फैसला आज नतीजों के सामने आने के बाद हो जाएगा. गुजरात (Gujarat Assembly Election 2022) में बीजेपी का पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2002 में था, जब उसने 182 सीट वाली विधानसभा में 127 सीट पर जीत दर्ज की थी.

हिमाचल का तिलस्म तोड़ पाएगी BJP! कांग्रेस भी सरकार बनाने की तैयारी में

इस बार एग्जिट पोल में पार्टी को 117 से 151 के बीच सीट मिलने की बात कही गई है. गुजरात में परंपरागत रूप से बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहा है. हालांकि इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) के चुनाव मैदान में उतरने से राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Assembly Election 2022) में 1985 के बाद से किसी दल ने लगातार दो विधानसभा चुनाव नहीं जीते हैं. अगर बीजेपी इस पहाड़ी राज्य में सत्ता में बनी रहती है, तो यह एक दूसरा रिकॉर्ड होगा.

Gujarat Election Result 2022: कौन जीतेगा गुजरात का रण, ऐसे देखें ऑफिशियल रिजल्ट

हिमाचल प्रदेश इलेक्शन: अपनी ही पार्टी का खेल बिगाड़ रहे प्रत्याशी, 5 बागी जो सबसे ज्यादा चर्चा में रहे