logo

श्री श्याम बगीची परिवार ने करवाई जरुरतमंद कन्या की शादी

 
श्री श्याम बगीची परिवार ने करवाई जरुरतमंद कन्या की शादी
WhatsApp Group Join Now
सिरसा, अनाज मंडी स्थित श्री श्याम बगीची धाम आध्यात्मिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढक़र भाग ले रहा है। इसी कड़ी में बगीची धाम की ओर से एक जरुरतमंद कन्या की शादी करवाई गई।

श्री श्याम बगीची धाम के सदस्य कृष्ण कुमार गर्ग, महेंद्र गोयल, अनिल आरोड़ा, धर्मपाल, अनिल मेहता, राजेश मित्तल, दीपक सेतिया, हर्षित मेहता आदि ने बताया कि प्रेम नगर निवासी कन्या की शादी के लिए मोहल्ला के लोगों ने बगीची सदस्यों से बात की थी। 
मोहल्लावासियों ने बताया कि कन्या के पिता की मृत्यु हो चुकी है जबकि उसकी मां दिव्यांग है। इनके कमाई का कोई जरिया नही है। बगीची सदस्यों ने बताया कि श्याम बगीची धाम आध्यात्मिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी अपना दायित्व निभा रहा है। पहले भी बगीची परिवार की ओर से एक जरुरतमंद कन्या की शादी करवाई गई थी। बगीची परिवार ने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए इस कन्या की शादी बगीची परिसर में करवाई। उन्होंने बताया कि लडक़ी पक्ष व लडक़ा पक्ष के लोगों के भोजन की व्यवस्था बगीची धाम की ओर से की गई।
 कन्या की शादी हिंदू धर्म के अनुसार करवाई गई। सभी बगीची सदस्यों ने कन्यादान की रस्म अदा की व कन्या को आशीर्वाद देकर दान-दहेज के साथ बगीची से विदा किया।