logo

आंचल सिंगला ने एमएससी केमिस्ट्री में नेट जेआरएफ किया क्वालीफाई

ऑल इंडिया में आंचल ने हासिल की 43वीं रैंक
 
a
WhatsApp Group Join Now
 
सिरसा।
पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विभाग के एसडीओ योगराज सिंगला की मंझली बेटी आंचल सिंगला ने एमएससी केमिस्ट्री में नेट जेआरएफ  क्वालीफाई किया है। आंचल ने ऑल इंडिया में 43 वीं रैंक हासिल की है। शाह सतनाम जी नगर निवासी आंचल का लक्ष्य प्रोफेसर बनकर खासकर लड़कियों की शिक्षा के लिए कार्य करना है। 
बेटी की उपलब्धि से पूरा परिवार प्रफुल्लित है और परिवार को बेटी की उपलब्धि पर बधाइयां देने वालों का तांता लगा हुआ हैै। आंचल सिंगला के दादा रंगी राम सिंगला, पिता योगराज सिंगला व माता अनिता रानी ने मुंह मीठा कराकर आंचल को आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया। वहीं आंचल सिंगला ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता व डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन आशीर्वाद और उनके द्वारा बताए गए शिक्षा संबंधी टिप्स को दिया है। 
बता दें कि आंचल शाह सतनाम जी गर्ल्स शिक्षण संस्थान की सुपर स्टूडेंट है और पूरी स्कूलिंग शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल से की है। एसडीओ योगराज सिंगला के तीन बेटियां है। जिनमें सबसे बड़ी बेटी रिद्धि सिंगला ने एमएससी फिजिक्स करके ऑनलाइन कोचिंग दे रही है। जबकि सबसे छोटी नीट की तैयारी कर रही है और डॉक्टर बनना चाहती है।

                    आंचल सिंगला ने बताया कि उसने आईआईटी गुवाहाटी से एमएससी केमिस्ट्री की है। दिसंबर 2023 में नेट जेआरएफ  की परीक्षा दी थी। इस परीक्षा में पूरे देश से 40 हजार से ज्यादा बच्चों ने भाग लिया। इस परीक्षा में आंचल ने ऑल इंडिया में 43 वीं रैंक लेकर नेट क्वालीफाई किया है। आंचल ने बताया कि वह दिन में 5 से 6 घंटे पढ़ाई करती थी और नेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन कोचिंग भी ली थी।