logo

सुपर-100 परीक्षा उत्त्तीर्ण करने वाली छात्राओं को किया सम्मानित

 
s
WhatsApp Group Join Now

चोपटा। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूसरी कलां की पांच छात्राओं का सुपर-100 लेवल 1 की परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर विद्यालय प्रशासन द्वारा आज उन्हें सम्मानित किया गया। प्राचार्य सतवीर सिंह ढिढारिया ने कहा कि आज का समय कंपीटिशन का समय है। सुपर 100 के माध्यम से बच्चों को हरियाणा सरकार द्वारा मुफ्त कोचिंग उपलब्ध करवाई जाती है, जिसमें बच्चे 2 साल तक रेजिडेंशियल कोचिंग के माध्यम से आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करेंगे।
 बच्चों को सही समय पर मार्गदर्शन एवं उचित जानकारी मिलती रहे तो वह किसी भी कंपीटिशन की आसानी से तैयारी कर सकते हैं। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूसरी कलां की पांच छात्राएं प्रिया, रचना, ज्योति, माया, मुस्कान, का लेवल वन क्वालीफाई कर ब्लॉक में प्रथम स्थान प्राप्त किया। सुपर-100 योजना के पीछे सरकार का उद्देश्य है कि प्रदेश में गरीब परिवार के बच्चों को फ्री में उच्च शिक्षा प्रदान करनी है, ताकि वह विद्यार्थी भविष्य में इंजीनियर डॉक्टर जैसी महत्वपूर्ण परीक्षाओं को पास कर समाज में एक प्रेरणादायक कल लेकर पूरे समाज के अन्य वर्ग के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सके
 विद्यालय प्रवक्ता दलबीर सिंह ने बताया कि आज पांच छात्रों को सुपर-100 लेवल-वन परीक्षा उत्तीर्ण करने पर सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि इस सुपर-100 कार्यक्रम के माध्यम से सरकारी विद्यालयों में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा मिला है और एक छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के माध्यम से बेहतर करियर बनाने का आत्मविश्वास पैदा करता है। नाथूसरी कलां के सरपंच रीटा कासनिया एवं एसएमसी द्वारा बच्चों एवं स्टाफ  को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर प्रवक्ता रितु वर्मा, राजेश लाखलान, सतवीर सिंह, सोहन सिंह, लीलाधर बैनीवाल, संदीप झोरड़, गीता बैनीवाल, सुमन, अंकिता, सरिता, सुलक्षणा, राजेंद्र कुमार, संदीप कुमार सहित विद्यालय का स्टाफ  उपस्थित रहा।