logo

शकरपुर की टीम ने सरहाला की टीम को हराकर जीता सिरसा कबड्डी कप

 
शकरपुर की टीम ने सरहाला की टीम को हराकर जीता सिरसा कबड्डी कप
WhatsApp Group Join Now
सिरसा। श्री गुरदेव चैरिटेबल ट्रस्ट संत नगर की ओर से सिरसा कबड्डी कप का आयोजन करवाया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ ट्रस्ट के प्रधान हरपिंद्र सिंह कूका ने किया, जबकि प्रतियोगिता का आयोजन एथलीट में गोल्ड मैडलिस्ट जसपाल सिंह वैद की देखरेख में किया गया। इस मौके पर जसपाल वैद व प्रधान दारा सिंह वैदवाला ने संयुक्त रूप से कहा कि खेल मनुष्य जीवन का अह्म हिस्सा है।
 उन्होंने कहा कि कबड्डी भारत का सबसे प्राचीनतम खेल है। खेल न केवल मनुष्य को शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी परिपक्व बनाते हंै। उन्होंने किसी भी प्रतियोगिता में हार-जीत मायने नहीं रखती। प्रतियोगिता छोटी हो या बड़ी हो, उसमें प्रतिभागिता करना ही अपने आप में बड़ी बात है।
 उन्होंने कहा कि हार-जीत एक सिक्के के दो पहलू हंै। एक अच्छा खिलाड़ी वही है, जो हार-जीत की परवाह न करते हुए खेल को खेल की भावना से खेले। इस मौके पर ट्रस्ट के प्रधान हरपिंद्र सिंह कूका ने कहा कि वर्तमान समय में नशा युवा वर्ग को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। युवाओं को नशे से बचाने के लिए इस प्रकार के आयोजनों को बढ़ावा देना होगा, ताकि युवा पीढ़ी अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर हो सके। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट द्वारा समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन करवाए जाते रहे हंै, ताकि युवाओं को एक बेहतर मंच प्रदान किया जा सके।
 प्रतियोगिता में शकरपुर की टीम ने सरहाला की टीम को हराते हुए प्रथम पुरस्कार के तौर पर 2 लाख रुपए का नगद पुरस्कार व ट्रॉफी जीती। वहीं दूसरे स्थान पर रही सरहाला की टीम को 1.50 लाख रुपए का पुरस्कार दिया गया। प्रतियोगिता में बैस्ट रैडर का खिताब रवि कलसेन व बीका छतर को दिया गया, जबकि बैस्ट स्टोपर शकरपुर के फरयाद को चुना गया।
 इन्हें भी 51000-51000 रुपए का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान कुश्ती के मुकाबले भी करवाए गए, जिसमें जस्सा पट्टी को प्रथम स्थान पर रहने पर 1.25 लाख रुपए व तीर्थ फगवारा को दूसरे स्थान पर रहने पर 75 हजार रुपए का नगद पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर अमनदीप सिंह खालसा, एडवोकेट मनमिंद्र सिंह, देवेंद्र टक्कर, युद्धवीर गोदारा, गगनदीप सिंह, रणजीत सिंह मेगनस इमिग्रेशन, दविंद्र काहलो, जगरूप पूरेवाल, हरवेल सिंह, गुरमीत चन्ना, जतिंद्र ढिल्लों, बलवंत सिंह, गुरमीत शास्त्री सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।
फोटो: