logo

नशे जैसी बुराई को दूर करने में खेल प्रतियोगिताओं की अह्म भूमिका: अमीर चावला

 
नशे जैसी बुराई को दूर करने में खेल प्रतियोगिताओं की अह्म भूमिका: अमीर चावला
WhatsApp Group Join Now
सिरसा। गांव शहीदांवाली में 6 दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बतौर मुख्यातिथि समाजसेवी अमीर चावला ने शिरकत की। सर्वप्रथम क्रिकेट कमेटी के प्रधान ओमप्रकाश व अन्य गणमान्य लोगों ने अमीर चावला का फूल मालाओं से स्वागत किया। 6 दिन तक चली प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला डबवाली ब्लॅाक के गांव राजपुरा व चोपटा ब्लॉक के गांव अरनियांवाली की टीमों के बीच हुआ, जिसमें राजपुरा की टीम ने बाजी मारते हुए प्रथम स्थान हासिल किया।
 मुख्यातिथि अमीर चावला ने प्रथम स्थान पर रही राजपुरा डबवाली की टीम को 51 हजार रुपए, जबकि दूसरे स्थान पर अरनियांवाली की टीम को 31 हजार रुपए का पुरस्कार व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस मौके पर खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करते हुए अमीर चावला ने कहा कि एक अच्छा खिलाड़ी वही है, जो खेल को खेल की भावना से   खेले। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता चाहे छोटी हो या बड़ी हो, लेकिन उसमें भाग लेना बड़ी बात है। हार-जीत तो एक सिक्के के दो पहलू हंै। 
 
चावला ने कहा कि नशे जैसी सामाजिक बुराई को दूर करने के लिए इस प्रकार के आयोजन काफी कारगर साबित हो सकते हंै। उन्होंने युवाओं से भी आह्वान किया कि वे नशे जैसी बुराई को छोडक़र खेलों की ओर ध्यान दें।
 उन्होंने आयोजन कमेटी को भी इस शानदार प्रतियोगिता के आयोजन के लिए बधाई दी। चावला ने अपने निजी कोष से आयोजन कमेटी को आर्थिक सहयोग भी दिया। आयोजन कमेटी की ओर से मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर अशोक कुमार भाटी, सोनू कुमार, विनोद कुमार, विक्रम जेई सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।